Header Ads

One Step Up योजना ( शिक्षकों को स्वयं की शैक्षणिक योग्यता में में वृद्धि हेतु समुचित अवसर प्रदान करने हेतु )

One Step Up Yojna 


One Step Up योजना ( शिक्षकों को स्वयं की शैक्षणिक योग्यता में में वृद्धि हेतु समुचित अवसर प्रदान करने हेतु ) योजना सम्बन्धी आदेश / सर्क्युलर

शिक्षा सत्र 2018-19 हेतु निर्देश  जारी



One Step Up योजना प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में कार्यरत शिक्षकों को अपनी योग्यता में वृद्धि हेतु समुचित अवसर प्रदान करने हेतु सत्र 2015-16 से प्रारम्भ की गई ।

One Step Up योजना का लाभ लेने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग , आदिम जाति विकास विभाग , नगरीय निकाय तथा पंचायत विभाग द्वारा अधिशासित शासकीय शालाओं में नियमित अध्यापक या सहायक अध्यापक के रूप में कार्यरत होना चाहिए ।

शिक्षा सत्र 2016-17 हेतु स्नातक स्तर पर प्रवेश के प्रथम चरण हेतु पंजीयन दिनांक 20 मई से 13 जून 2016 तक किया जाना है तथा स्नातकोत्तर स्तर पर पंजीयन हेतु 1 जून से 16 जून 2016 तक किया जाना है ।

  • अकादमिक सत्र 2018-19 में ऑफलाइन प्रवेश


राज्य शिक्षा केन्द्र के आदेश क्रमांक /शि.शि./रा.शि.के./2018/897 भोपाल दिनांक 19/04/2018 के अनुसार “वन-स्टेप-अप योजना” के अंतर्गत स्कूल शिक्षकों को शासकीय महाविद्यालयों में अकादमिक सत्र 2018-19 में ऑफलाइन प्रवेश दिया जाएगा. इस बार विभाग के इच्छुक एवं चयनित पात्र शिक्षकों को इस योजना के अंतर्गत विभाग की अनुशंसा के आधार पर सीधे मुख्यालय से ऑफलाइन माध्यम से प्रवेश दिए जाने का प्रावधान किया गया है. सत्र 2018-19 में one step up योजनांतर्गत आवेदन के लिए अपने जिले के जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) से सम्पर्क कीजिए।  (Download Cercular)




योजना की विस्तृत जानकारी हेतु निचे दी गई लिंक पर click कीजिए -


वर्तमान सत्र हेतु जारी आदेश देखने के लिए निचे दी गई लिंक पर क्लिक कीजिए -



Application form for One Step Up Scheme 

One Step Up योजना हेतु आवेदन पत्र का प्रारूप डाउनलोड करने के लिए निचे दी गई link पर click कीजिए -



Gyan Deep पर हमने शिक्षक /अध्यापक संवर्ग से संबधित विविध आदेश / सर्क्युलर का संग्रह किया है । अधिकांश आदेश ऐसे हैं जो सभी के पास हैं ( याने Gyan Deep का यह कार्य कोई विशेष कार्य नहीं है । ) यह संग्रह केवल इसलिए किया गया है कि सभी प्रकार के महत्वपूर्ण आदेश एक स्थान पर उपलब्ध हो । Gyan Deep के पास साथियों के कॉल भी आते हैं जब किसी आदेश विशेष की आवश्यकता होती है , Gyan Deep द्वारा हर सम्भव मदद की जाती है और की जाती रहेगी । यहाँ हम आपकी मदद चाहते हैं , आपके पास यदि शिक्षक / अध्यापक संवर्ग से सम्बंधित उपयोगी आदेश या जानकारी हो तो Gyan Deep को शेयर कीजिए । आप आदेश पीडीएफ में हो तो हमारी ईमेल आई डी septadeep@gmail.com पर मेल कीजिए ।
यदि आपने whatsapp update कर लिया है तो सीधे व्हाट्सअप नम्बर
 9755801181 पर भेज सकते हैं । साथ में यह उल्लेख अवश्य् कीजिए की आदेश किस सम्बन्ध में है । व्हाट्सअप पर जो इमेज के रूप में शेयर करते हैं उनका प्रिंट स्पष्ट नहीं आता है ।
कोई और जानकारी जो आप Gyan Deep पर चाहते हैं अवश्य् बताइये ।
सहयोग के लिए आप सभी का आभार 🙏🏻





सहयोग के लिए आप सभी का आभार 🙏🏻
Septadeep.blogspot.com

इसी तरह की उपयोगी जानकारी के लिए "ज्ञान दीप" पर जाने के लिए यहाँ Gyan Deep by Septadeep पर क्लिक  कीजिए।


कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.